Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

कोरोना वॉरियर्स को सरकार देगी 11 हजार रुपए : सीएम त्रिवेंद्र

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने महात्मा गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 के बेड़े में 132 नई एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर शामिल किया।

गांधी शताब्दी अस्पताल में 10 बेड की ICU यूनिट का भी उन्होंने लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कोरोना वॉरियर्स को प्रमाणपत्र और 11-11 हजार रूपए की धनराशि सम्मान स्वरूप देने की घोषणा की।

हस्कवरना इंडिया कर रही गजब कमाई, 6 माह में बेची 10,503 बाइक्स

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार सुदृढ़ बनाने को कृत संकल्प है। इसी सिलसिले में आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा 108 को प्रभावी बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस आपातकालीन सेवा में 132 नई एम्बुलेंस के सम्मिलित होने से मरीजों को स्वास्थ्य सेवा का त्वरित लाभ मिल सकेगा। खासकर पहाड़ी क्षेत्रों में यह सेवा मरीजों के लिए जीवनदायिनी साबित होंगी। उन्होंने कहा कि पर्वतीय इलाकों में एम्बुलेंस से मरीज को लाने में दिक्कतें होती थीं, इसे ध्यान में रखते हुए जो नई 132 एम्बुलेंस लाई गई हैं उनमें से 96 एडवांस व 36 बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम से युक्त हैं।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close