Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

जो बाइडन ने दिया पाकिस्तान को झटका, अमेरिका ने जारी की नई एडवाइजरी

नई दिल्ली। डोनॉल्ड ट्रंप की विदाई के बाद 20 जनवरी को जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति बन चुके हैं। पद संभालने के बाद बाइडन लगातार कई बड़े फैसले ले चुके हैं। अब बाइडन सरकार ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है। अमेरिका ने दक्षिण एशिया के तीन देशों के लिए अपनी ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है जिसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल है।

इस एडवाइजरी में तीनों देशों की यात्रा को भी खतरनाक बताया गया है। नई एडवाइजरी के मुताबिक अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की यात्रा ना करें। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को तीनों देशों के लिए अलग से ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है।

जारी दिशा-निर्देश में कोरोना महामारी, आतंकवाद और सांप्रदायिक हिंसा को देखते हुए अमेरिका नागरिकों को इन देशों में यात्रा करने से पहले पुनर्विचार करने को कहा गया है। अमेरिका ने आतंकवाद और अपहरण की घटनाओं के मद्देनजर, पाकिस्तान के बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वां प्रांतों में भी नहीं जाने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडन एक के बाद एक कई बड़े कदम उठा रहे हैं। वह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को पलट चुके हैं। राष्ट्रपति बनते ही बाइडन ने पेरिस क्लाइमेट समझौते और डब्ल्यूएचओ में वापसी का ऐलान किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close