Main Slideप्रदेश

सीएम योगी के मिशन रोजगार का कमाल, मिला 24 लाख से ज्यादा लोगों को काम

लखनऊ। सीएम योगी ने बीते दिनों बेरोजगारों को नौकरी देने के लिए मिशन रोजगार अभियान की शुरुआत की थी। इसके तहत अब तक 24.30 लाख श्रमिकों और बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार और स्वरोजगार मुहैया कराया गया है।

यह पहला मौका है, जब राज्य में एक अभियान के तहत इतनी बड़ी संख्या में श्रमिकों तथा युवा बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार तथा स्वरोजगार मिला है। यहीं नहीं मिशन रोजगार अभियान के तहत 35.35 करोड़ मानव दिवस सृजित किए गए। सरकार के इस अभियान के चलते जिन 24.30 लाख श्रमिकों और बेरोजगार अभ्यर्थियों को स्वरोजगार मुहैया हुआ है, उनके जीवन में बदलाव हुआ है। अभी यह अभियान चल रहा है और सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भी मुख्यमंत्री ने भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

एक सरकारी अनुमान के अनुसार, यूपी के सभी विभागों में कुल मिलाकर पांच लाख के करीब पद खाली हैं जिन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के तहत भरा जाना है। इन रिक्त पदों को भरने के लिए तमाम विभागों में अब तेजी से कार्य किया जा रहा है और अधिकारियों का प्रयास है कि सरकार की मंशा के मुताबिक़ जल्द से जल्द युवाओं को रिक्त पदों पर नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हो।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close