प्रदेश

प्रयागराज: IFFCO प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव से दो अफसरों की मौत, कई की बिगड़ी हालत

प्रयागराज। प्रयागराज के फूलपुर इफको (IFFCO) प्लांट में अमोनिया गैस के रिसाव से दो अधिकारियों की मौत हो गई। जबकि 15 कर्मचारियों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक अधिकारियों के नाम वीपी सिंह और अभयनंदन हैं। घटना मंगलवार रात की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात 11 बजे फूलपुर इफको के पी-1 यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हुआ. वहां मौजूद अधिकारी वीपी सिंह रिसाव को रोकने पहुंचे, लेकिन वह बुरी तरह झुलस गए। इसके बाद उन्हें बचाने के लिए अधिकारी अभयनंदन पहुंचे, जो भी झुलस गए. इन दोनों अफसरों को मौजूद कर्मचारियों ने बाहर निकाला। तब तक इनकी मौत हो चुकी थी।

हालांकि, इस दौरान अमोनिया गैस का रिसाव पूरी यूनिट में हो चुका था और वहां मौजूद 15 कर्मचारी इसकी चपेट में आ चुके थे, जिसमें से कुछ लोग बेहोश हो गए। मौके पर पहुंचे एक्सपर्ट ने स्थिति को नियंत्रण में किया। हालांकि 15 कर्मचारियों को हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर, प्रयागराज में हुई इस घटना पर सीएम योगी ने दुःख जताया है। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि प्रयागराज में फूलपुर स्थित एक प्लांट में गैस रिसाव से हुई दुर्घटना से मन बेहद दुःखी है। स्थानीय प्रशासन के प्रयासों से स्थिति पूर्णतः नियंत्रण में है। सभी घायलों का समुचित इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। हादसे में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close