Main Slideखेल

IND vs AUS: एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की आठ विकेट से करारी हार

एडिलेड। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी है।  मैच की चौथी पारी में आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रन बनाने थे जो उसने दो विकेट खोकर 21 ओवरों में बना लिए. इसी के साथ उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। उसके गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 191 रनों पर ढेर कर दिया था. भारतीय टीम दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी लेकिन उसके बल्लेबाजों ने तीसरे दिन बेहद निराश किया और मेहमान टीम दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई।

मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट हो गए जिसके कारण भारतीय पारी नौ विकेट पर 36 पर ही समाप्त कर दी गई। यह टेस्ट में भारत का एक पारी में न्यूनतम स्कोर है। इसी के चलते आस्ट्रेलिया को 90 रनों का लक्ष्य ही मिला जो उसने आसानी से हासिल कर लिया।

मैथ्यू वेड (33) रन आउट हुए. मार्नस लाबुशैन (6) को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। जोए बर्न्‍स 63 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। स्टीव स्मिथ एक रन पर नाबाद लौटे। भारत को दूसरी पारी में 36 रनों पर समेटने में जोश हेजलवुड और पैट कमिंस का अहम योगदान रहा। हेजलवुड ने पांच विकेट लिए और कमिंस ने चार।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close