Main Slideप्रदेश

माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई जमीन पर वकीलों और पत्रकारों के लिए बनेंगे आवास: योगी आदित्यनाथ

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रयागराज में आयोजित अधिवक्ता समागम का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए वकीलों और पत्रकारों के लिए कई बड़े एलान किए। सीएम योगी ने कहा कि माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई जमीन पर आवास बनाकर वकीलों, पत्रकारों और शिक्षकों को नो प्रॉफिट-नो लॉस पर दिया जाएगा। प्राधिकरणों को इस आशय के निर्देश हमने दे दिए हैं, यह काम जल्द होगा और बहुत अच्छा होगा। साथ ही इससे समाज में अच्छा सन्देश जाएगा।

सीएम ने कहा कि मैंने प्राधिकरणों से कहा है कि माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर भवन बनाकर अधिवक्ताओं, पत्रकारों, शिक्षकों को नो प्राफिट लो लास पर दिया जाए, फिर वह जमीन कभी कब्जा नहीं होगी। योगी ने कहा कि पहले प्रदेश में लोग अपराधियों से घबराते थे और अपराधियों को देखकर रास्ता बदल लेते थे। कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि, जो अपराधी लोगों के घरों पर बुलडोर चलाया करते थे। उनकी छाती पर भी कभी बुलडोजर चल सकता है।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 30 लाख गरीबों को आवास दिलवाया है, पांच लाख आवास देने की तैयारी है। यह भवन उस सूची पर दे रहे हैं, जिसे तब तैयार किया गया था जबकि हमारी सरकार नहीं थी। कोरोना काल में प्रतियोगी छात्रों को घर तक उन बसों से पहुंचाया, जो कुंभ में खरीदी गई थी। प्रयागराज में कुम्भ का भव्य आयोजन हुआ, तोड़ फोड़ में एक भी परिवार कंपल्सेशन के लिए नहीं आया। सबके सहयोग से यह आयोजन दिव्य और भव्य हुआ। स्वच्छता, सुरक्षा का आदर्श प्रस्तुत किया कुम्भ ने, हमने कुम्भ का एक मानक तय कर दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close