Main Slideराष्ट्रीय

किसानों के भारत बंद का मायावती ने किया समर्थन, कहा- किसानों की मांगे माने केंद्र सरकार

लखनऊ। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के भारत बंद को अब बसपा का भी समर्थन मिल गया है। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को ट्विटर के माध्यम से लिखा कि कृषि से सम्बंधित तीन नये कानूनों की वापसी को लेकर पूरे देश भर में किसान आंदोलित हैं व उनके संगठनों ने दिनांक 8 दिसंबर को भारत बंद का जो एलान किया है, बसपा उसका समर्थन करती है। साथ ही, केन्द्र से किसानों की मांगों को मानने की भी पुन: अपील।

अखिलेश यादव घर में नजरबंद

कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में किसान यात्रा निकालने का एलान कर चुके समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनके आवास में नजरबंद कर दिया गया है। उनके घर के आसपास की सड़को बैरीकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है। भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

अखिलेश यादव का सोमवार को दिन में 11 बजे कन्नौज से समाजवादी पार्टी किसान यात्रा को रवाना करने का कार्यक्रम था, लेकिन उनको लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर उनके आवास में ही नजरबंद किया गया है। अखिलेश यादव के आवास के साथ ही विक्रमादित्य मार्ग पर सपा कार्यालय को भी बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया गया है। कन्नौज में सपाइयों को रोकने के लिए प्रशासन तैयार है।

लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और किसी भी प्रदर्शन से निपटने की पूरी तैयारी की गई है। पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है। अखिलेश यादव की गाड़ी के साथ ही सिक्योरिटी को भी बैरीकैडिंग के बाहर ही रोक दिया गया है। उनको भी अखिलेश यादव के घर में प्रवेश नहीं दिया गया है। गौतम पल्ली थाना की फोर्स के साथ ही लखनऊ के अन्य थाना क्षेत्र की फोर्स को अखिलेश यादव के आवास के पास तैनात किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close