राष्ट्रीयMain Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशमनोरंजनराजनीतिव्यापार

फिल्म सिटी का निर्माण फिल्म जगत से जुड़े लोगों के सुझाव के अनुसार ही होगा – सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई दौरे में फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के साथ संवाद किया। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े निर्माता-निर्देशक और कलाकारों का सीएम से परिचय कराया। उनके साथ प्रमुख सचिव सूचना संजय प्रसाद भी मौजूद रहे।

फिल्म

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि फिल्म जगत से जुड़े लोगों के सुझाव व जरूरतों के अनुसार उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नोएडा में फिल्म सिटी का निर्माण फिल्म जगत से जुड़े लोगों के सुझाव के अनुसार ही होगा फ़िल्म जगत के लोगों को यूपी में फिल्म बनाने के लिए आमंत्रित करते हुए राज्य सरकार की तरफ से हर तरह की सहूलियत और सहयोग मुहैया कराने का भरोसा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है।

फिल्म

उद्योग से जुड़े नामी कलाकारों निर्माता और निर्देशकों के साथ संवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर व संसाधन मौजूद है। विंध्य इलाके में प्रकृति के अनुरूप शानदार संस्कृति, इतिहास की संपन्न विरासत समेटे बुंदेलखंड ,भगवान श्री राम की अयोध्या के अलावा और भी काफी कुछ उत्तर प्रदेश में मौजूद है।

फिल्म

इस दौरान फिल्मी हस्तियों ने स्थिति के बारे में अपने सुझाव दिए निर्माता निर्देशक व कई कलाकारों ने नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की सीएम योगी की पहल की मुक्त कंठ से सराहना की। समारोह में जाने-माने निर्माता-निर्देशक तिग्मांशु ,धूलिया रवि किशन अनिल शर्मा , नितिन मिश्रा, जयंतीलाल गढ़ा, फिल्म निर्माता राहुल मित्रा ,अर्जुन रामपाल समेत तमाम फिल्मी हस्तियां मौजूद रही।

फिल्म उद्योग से जुड़े निर्माताओं और निर्देशकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिल्मों की तरह वेब सीरीज पर भी सब्सिडी देने की मांग की जिससे अधिक से अधिक वेब सीरीज का निर्माण उत्तर प्रदेश में हो सके।

फिल्म

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां फ़िल्म सिटी का निर्माण हो रहा है वहां कनेक्टिविटी और सुविधाएं भी बेहतरीन है। साथ ही उन्होंने फिल्म जगत से जुड़े लोगों को कानून व्यवस्था के प्रति आश्वस्त करते हुए कहा हम तो राम को मानते हैं परंपरा के अनुसार राम-राम कैसे सज्जनों का स्वागत करते हैं।

”दुरजनों के लिए एक ही शब्द है राम नाम सत्य विकास हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है विकास होगा तो बाकी चीजें अपने आप आएंगी लोगों का डर और असामंजस्य तक दूर हो जाएगा।” सीएम योगी ने आगे कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close