प्रदेश

सीएम योगी का जिलों के डीएम-एसपी को निर्देश, ठंड में कोई गरीब खुले में सोता हुआ न मिले

लखनऊ। यूपी में ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। मौसम विभाग का अपडेट है कि आने वाले दिनों में पारा और गिरेगा और ठंड भी बढ़ेगी। ऐसे में गरीबों को ठंड से बचाने के लिए सीएम योगी ने कमर कस ली है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि हमारे समाज के आश्रयहीन व असमर्थ जनों का ठंड में ख्याल रखने हेतु यूपी सरकार सतत सक्रिय है। सभी जिलों में DM, SSP/SP, CDO व SDM सहित वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी खुले में न सोए। सभी रैनबसेरों में सुरक्षा समेत सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

ऑनलाइन होंगे सभी रैन बसेरे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीतलहर चलने से पहले गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए जरूरतमंदों को कंबल बांटने और अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा कि जरूरतमंद नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज सकें, इसके लिए इस वर्ष पहली बार राज्य में शीतलहर में स्थापित किये जाने वाले रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन दर्ज कराया जाएगा।

यूपी के सभी डीएम को सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि कंबल बांटने का काम पूरी पारदर्शिता से किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का काम पूरी ईमानदारी से करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजस्व विभाग ने शीतलहर में राहत कार्य के लिए 19.25 करोड़ रुपये दिए गए हैं। कंबल बांटने के लिए प्रत्येक तहसील को पांच-पांच लाख और अलाव का 50-50 हजार रुपये दिए गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close