प्रदेश

लखनऊ: जहरीली शराब कांड पर सीएम योगी का कड़ा एक्शन, हटाए गए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में मंगलवार को देर रात बड़ी कार्रवाई कर दी। सीएम योगी ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय को उनके पद से हटाकर डीके ठाकुर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है। डीके ठाकुर 1994 बैच के आईपीएस अफसर हैं और लखनऊ के एसएसपी भी रह चुके हैं।

सुजीत पाण्डेय को एडीजी पीटीसी सीतापुर के पद पर तैनात किया गया है। जी के गोस्वामी को एटीएस का आईजी बनाया गया है। वह हाल ही में सीबीआई से लौटे हैं। वहीं केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे राजकुमार को अपर पुलिस महानिदेशक कार्मिक बनाया गया है।

दरअसल, राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र के लतीफनगर गांव में सरकारी राशन के कोटेदार द्वारा बीते एक लंबे समय से अवैध रूप से शराब बेची जा रही थी। जिसके चलते बीते 15 नवंबर को ज़हरीली शराब के सेवन से अब तक 6 लोगो की मौत हो चुकी है। वही आधा दर्जन से अधिक लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं।

इस मामले में डीएम अभिषेक प्रकाश ने मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे। मामले में एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा उस दुकान को भी सील कर दिया गया है, जहां से शराब खरीदी गई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close