खेलMain Slideअन्तर्राष्ट्रीय

सनराइजर्स हैदराबाद vs दिल्ली कैपिटल्स, आखिर कौन पहुंचेगा फाइनल तक

आईपीएल 13 में दिल्ली कैपिटल्स का सामना 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। आज जो टीम जीतेगी वो फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले चारों मुकाबलों में जीत दर्ज की है तो वहीं दिल्ली अपने पिछले पांच मुकाबलों में चार हारी है। ऐसे में आज के मैच में हैदराबाद का पलड़ा भारी लग रहा है।

दिन में अगर बार-बार हो सिरदर्द, तो जान लीजिए आप हैं इस जानलेना बीमारी की चपेट में

शुरुआती चरण में लचर प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद की टीम की वापसी का श्रेय कप्तान डेविड वॉर्नर को जाता है, जिन्होंने अपने खिलाड़ियों का शानदार इस्तेमाल किया। दूसरी तरफ शुरुआती नौ मैचों में सात जीत दर्ज करने वाले दिल्ली कैपिटल्स की पिछले छह मैचों में पांच हार से कप्तान श्रेयस अय्यर की योजनाओं को झटका लगा है। युवा कप्तान अय्यर टूर्नमेंट के 13वें सत्र में टीम को पहली बार फाइनल में ले जाना चाहेंगे तो वहीं वॉर्नर 2016 की सफलता को एक बार फिर से दोहराकर दूसरी बार टीम को चैम्पियन बनाना चहेंगे। वॉर्नर अगर अगले दो मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रहे तो टूर्नमेंट में सबसे कम अनुभव वाले खिलाड़ियों के साथ जीत दर्ज करने का सेहरा उनके सिर बंधेगा।

सनराइजर्स हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रामण बेहद मजबूत है। उसने मुंबई, बेंगलोर जैसी टीमों को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और पूरी संभावना है कि वह दिल्ली के बल्लेबाजो की भी नाक में दम करेगी। पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत ने दिल्ली की उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। शिखर धवन फॉर्म में हैं, लेकिन अकेले लड़ रहे है। क्वालीफायर में तो वह भी शांत बैठ गए थे। कप्तान श्रेयस अय्यर ने शुरूआती मैचों में अच्छी पारियां खेली थीं, लेकिन दूसरे हाफ में उनका बल्ला खामोश है। मार्कस स्टोयनिस ने मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जमाया था, लेकिन उनकी यह पारी देर से आई थी। टीम के लिए बेहद जरूरी है कि स्टोयनिस इस प्रदर्शन को हैदराबाद के खिलाफ जारी रखें।

#ipl #ipl13 #srhvsdc #davidwarner #gayle

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close