जीवनशैलीMain Slide

करवाचौथ 2020 : पति समझे पत्नी के मन की बात, ऐसे बढाएं रिश्तों में मिठास

04 नवंबर को करवा-चौथ है, जिसके लिए महिलाएं अभी से ही तैयारियों में जुट गई हैं। पति की लंबी उम्र की कामना के लिए रखा जाने वाला करवाचौथ का व्रत चंद्रमा को अर्ध्य देने के बाद ही समाप्त होता है। करवा चौथ महिलाओं के लिए खास होता है।

पति की लंबी उम्र के लिए इस दिन महिलाएं व्रत रखती हैं। ऐसे में सभी पतियों को करवा चौथ के मौके पर अपनी पत्नी के लिए कुछ खास करना चाहिए, जिससे उनको खुशी मिले।

पति द्वारा महिलाओं को मिलने वाली छोटी-छोटी खुशियां उन्हें अच्छी लगती है। तो अगर आप अपनी पत्नी को इस त्यौहार पर खुश करना चाहते हैं तो ऐसे में इन आसान तरीकों से अपनी बीवी को करवा चौथ पर कुछ स्पेशल करके उन्हें खुश कर सकते हैं।

04 नवंबर 2020 : करवाचौथ के दिन इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

यह करवा चौथ का त्योहार भले ही महिलाओं का है, परन्तु इसमें पुरुष भी अपनी पत्नी के लिए काफी तैयारी करते हैं और उनके हर काम में हाथ बटाते हैं। तो ऐसे में अगर बहुत जरूरी न हो तो आप अपने वर्किंग प्लेस पर न जाकर घर पर ही रहें तो आपकी वाइफ को अच्छा लगेगा। जब आप रहेंगे तो आपकी बीवी को खुशी मिलेगी।

अगर आप अपनी वाइफ को व्रत के बाद आशीर्वाद के रूप में कोई गिफ्ट या उपहार देंगे तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा। इसके लिए कोई जरूरी नहीं है कि आप बहुत महंगा गिफ्ट खरीदे। छोटा सा प्यारा सा गिफ्ट भी आपकी वाइफ को खुश करेगा। वैसे भी महिलाओं को सरप्राइज पसंद होता है।

सारा दिन व्रत रहकर या फिर तमाम काम करने में महिलाएं थक जाती हैं। व्रत में हुई थकान के कारण महिलाओं का कुछ बनाने का मन नहीं करता। ऐसे में अगर आप अपनी वाइफ को बाहर डिनर के लिए ले जातें हैं और डिनर पर आप हर वो चीज ऑर्डर करते हैं जो आपकी वाइफ को पसंद हो। तो उसे बहुत अच्छा लगेगा।

पर ध्यान रहे अगर इन दिनों आप दोनों लोगों के बीच कोई अनबन चल रही है, तो उसे नजरअंदाज कर दीजिए। आपकी तरफ से की गई पहल आपकी बीवी को अच्छा फील कराएगा। इसके अलावा कोशिश करें कि करवा चौथ के दिन भी आप उन्हें नाराज न करें। कोई भी ऐसी हरकत न करें जिससे कि उन्हें नाराजगी हो। तो अगर आप इन बातों का ध्यान रखते हैं तो यह करवाचौथ आपके लिए खास हो जाएगा और इससे आप पति पत्नी के बीच रिश्ते में मिठास खोल देगी।

#karwachauth #karwachauth2020 #festivals #happykarwachauth

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close