Main Slideराष्ट्रीय

मुंगेर गोलीकांड मामले पर तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- पुलिस को जनरल डायर बनने को किसने कहा

नई दिल्ली। बिहार के मुंगेर में मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों पर फायरिंग का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई थी। इस मामले पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री जो राज्य के गृह मंत्री भी हैं वो क्या कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मामले में ट्वीट के अलावा क्या किया। आखिर किसने पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति दी।

तेजस्वी ने कहा कि ‘वीडियो में आपने देखा होगा कि लोगों को ढूंढकर और बिठाकार पीटा जा रहा है। हमारी संवेदना उस परिवार के साथ है, जिन्होंने अपना चिराग खोया है लेकिन सवाल यह है कि इस घटना में पूरी तरीके से बिहार की डबल इंजन की सरकार की भूमिक रही है और जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी?’

तेजस्वी ने इस घटना की हाईकोर्ट की निगरानी में उच्चस्तरीय जांच कराने और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग भी उठाई। तेजस्वी ने कहा कि ‘खासतौर पर वहां के जो डीएम और एसपी हैं, उनको तुरंत वहां से हटाना चाहिए। आपको पता होगा कि वहां पुलिस महकमे में, जिसकी वहां जिम्मेदारी हैं, वो जेडीयू नेता की बेटी हैं। मैं नाम नहीं लेना चाहता हूं। लेकिन ये जनरल डायर बनने का आदेश कहीं न कहीं से जरूर गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close