प्रदेश

रामपुर: 2 घंटे के लिये डीएम बनी इंटरमीडिएट टॉपर, रिश्वत लेने वाले बाबू को करवाया गिरफ्तार

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर में यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की जिला टॉपर इकरा बी को जिले के डीएम आन्जनेय कुमार ने दो घंटे के लिए अपनी कुर्सी सौंपी। इस दौरान इकरा ने प्रशासनिक कार्यों को समझा और अधिकारियों को कई अहम निर्देश भी दिए।

इस दौरान इकरा के सामने एक बड़ी जिम्मेदारी भी आ गई जब बरेली से विजिलेंस की टीम एक बाबू को ट्रैप करने की अनुमति लेने पहुंच गई। इस पर डीएम ने इकरा को पूरी प्रक्रिया समझाई। इसके बाद इकरा ने कार्रवाई की अनुमति दे दी। कुछ देर बाद ही टीम ने जिला कृषि अधिकारी दफ्तर के वरिष्ठ सहायक मनोज कुमार सक्सेना को 12 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। वह टांडा के रहने वाले मुस्तफा कमाल से बीज और उर्वरक लाइसेंस के नाम पर रिश्वत मांग रहा था।

ऐसी कार्रवाई की अनुमति विजिलेंस टीम को नियमानुसार डीएम से लेनी होती है। इस मामले में विजिलेंस को अनुमति के कागजों पर डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने ही हस्ताक्षर किए लेकिन मौखिक अनुमति इकरा बी से दिलाई। बारहवीं की जिला टॉपर रहीं इकरा बी आईएएस बनना चाहती हैं। उन्होंने बताया कि डीएम नामित होने के बाद अब उनका एक ही मकसद है कि किसी भी कीमत पर आईएएस बनना है। उन्होंने कहा कि उनके पिता एक श्रमिक हैं, जो भूसे की गाड़ी पर मजदूरी करते हैं। ऐसे में परिवार की आर्थिक स्थितियां तो उतनी अच्छी नहीं हैं, लेकिन आगे बढ़ने का जज्बा हो तो कुछ भी असंभव नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close