उत्तराखंडMain Slideअध्यात्मप्रदेश

अखाड़े के संत तय करेंगे महाकुंभ 2021 का स्वरूप

उत्तराखंड में 2021 में होने वाले महाकुम्भ की तैयारियों को लेकर सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में बैठक की गई। इस बैठक में सचिव शहरी विकास, सचिव स्वास्थ्य समेत कुम्भ से जुड़े तमाम अधिकारी व शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक मौजूद रहे ।

बैठक की समाप्ति के बाद शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने प्रेस वार्ता कर बताया कुम्भ भव्य हो दिव्य हो, अच्छा हो इसको लेकर सीएम ने बैठक ली कुम्भ की व्यवथाओं को लेकर 25वीं बैठक हुई जिसमें स्वक्षता को लेकर निर्णय लिया गया कि शहरी विकास विभाग की ओर से कूड़ा निस्तारण का प्रबंधन जल्द किया जाए इसके लिए लगभग 35 करोड़ का खर्च आएगा जिसको जल्द पूरा करने के लिए सीएम ने निर्देश दिए।

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत

वही अन्य तैयारियों को जल्द पूरा करने के भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए साथ ही कुम्भ के कार्यो की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव प्रत्येक सप्ताह , सचिव शहरी व मेला अधिकारी अपने अनुसार प्रत्येक दिन समीक्षा करेंगे।

स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर भी सीएम ने सचिव स्वास्थ्य को रिक्रूटमेंट, व स्टाफ की पूर्ति के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही कौशिक ने बताया जल्द ही मुख्यमंत्री कुम्भ को लेकर एक छोटी बैठक करेंगे।

#Uttarakhand #kumbh #mahakumbh2021 #trivendrasinghrawat

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close