Main Slideराष्ट्रीय

हाथरस कांड पर पीएम मोदी की नजर, सीएम योगी को फोन कर कही ये बात

लखनऊ। यूपी के हाथरस में दलित युवती की गैंगरेप के बाद हुई मौत से पूरे देश में गुस्सा है। सभी आरोपियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं। सीएम योगी भी इस घटना से आहत हैं। उन्होंने इस मामले की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन कर दिया है।

उधर, इस पूरे मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के सीएम योगी से बात की है। पीएम मोदी ने सीएम योगी से दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कही। सीएम योगी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

एक दूसरे ट्वीट में योगी ने कहा, “हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। मामले की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिन में अपनी रिपोर्ट देगा। तुरंत न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस मामले का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।

दरअसल, दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार को दिल्ली के एम्स में दम तोड़ दिया था। वहां से उसका शव रात को हाथरस पहुंचा। कहा जा रहा है कि यूपी पुलिस ने परिजनों पर दबाव डालकर शव का रात में ही अंतिम संस्कार करवा दिया। मामले में यूपी पुलिस पर हीला-हवाली का रवैया अपनाने का आरोप पहले से ही लग रहा था। अब इस घटना से पुलिस के साथ-साथ योगी सरकार की किरकिरी तो हो ही रही है, कहीं न कहीं बीजेपी पर भी दलतिविरोधी होने का आरोप लग रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close