उत्तराखंडMain Slideप्रदेशव्यापार

पौड़ी : एक बार फिर से सवालों के घेरे में आई आंचल दुग्ध डेयरी

उत्तराखण्ड के पौड़ी में काॅपरेटिव समीति और सरकार के उपक्रम मे चल रही आंचल दुग्ध डेरी एक बार फिर से सवालों के घेरे में हैं। एक ओर सरकार ने जहां आंचल अमृत योजना को शुरू कर आंचल दूध पर अपना भरोसा जताया है तो वहीं दूसरी तरफ अब इसी दुग्ध डेरी की गुणत्ता सवालो के घेरे में है।

पौड़ी में मोबाइल वैन के जरिये बेचे जा रहे खुले आंचल दूध की गुणत्ता पर स्थानीय लोगों ने सवाल उठाये हैं। स्थानीय लोगो ने जिलाधिकारी पौड़ी से मिलकर आंचल दूध की गुणवत्ता को जांचने की मांग की है। दरअसल स्थानीय लोगो की माने तो मोबाइल वैन के जरिये बेचे जा रहे। खुले आंचल दूध में पिछले के कुछ दिनोे से उन्हे दुर्गंन्द महसूस हो रही है, जिससे उन्हे दूध में किसी तरह की मिलावट का भी संदेह हो रहा है।

थानाध्यक्ष गदरपुर की तत्परता के चलते बेगुनाह जेल जाने से बचा, एसपीओ पर मुकदमा दर्ज

ऐसे में ये दूध उनके स्वास्थ को प्रभावित न करे इससे पहले ही इस दूध की गुणवत्ता जांच ने की मांग उठाई गई है। लोगों का ये भी कहना है कि दूध कंपनी के द्वारा दावा किया जाता है कि इस दूध का क्रय वे ग्रामीणो से ही करते हैं, लेकिन आज तक उन्हे इस दूध का कोई भी क्रेता मिला ही नहीं।

स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी से मिलकर दूध की जांच करवाने की मांग की है जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस एसएचओ को जांच के निर्देश दिये हैं साथ दूध की गुणवत्ता जाचने के लिये जिम्मेदार विभाग को भी निर्देशित किया है।

#uttarakhand #milkdairy #pauri #dmpauri

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close