उत्तराखंडMain Slideअध्यात्मप्रदेश

Ram Mandir के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे सतपाल महाराज,देवभूमि के लिए गौरव की बात

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन समारोह में देश के प्रमुख संत-महात्माओं सहित कल 5 अगस्त को राष्ट्रसंत सतपाल महाराज भी शामिल होंगे।

राष्ट्रसंत सतपाल महाराज ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम से प्रार्थना करते हुए कहा है कि भगवान राम हमारे सैनिकों और कोरोनावरियर्स को सशक्त बनाये ताकि वह आंतरिक और बाह्य रूप से देश की रक्षा कर सकें।

Ram Mandir Live : ऐसा दिखेगा भगवान राम का भव्य मंदिर, किए गए कई बदलाव

श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन समारोह मुहूर्त की चर्चा को लेकर सतपाल महाराज ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “मंगल भवन अमंगल हारी” सारे अमंगलों को दूर करने वाले प्रभु श्रीराम हैं। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण हेतु जिस मुहूर्त में भूमि पूजन के समय का निर्धारण किया गया है वह अभिजीत मुहूर्त है। भगवान श्रीराम का जन्म भी अभिजीत मुहूर्त में हुआ था इसलिए यह समय शुभ फलदायक “सर्वार्थ सिद्धि योग” का समय है। मान्यता है कि इस मुहूर्त में किए जाने वाले सभी शुभ कार्य सफल होते हैं। इसीलिए श्री राम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन का समय अभिजीत मुहूर्त में निर्धारित किया गया है। सतपाल महाराज ने कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि हमारा देश विश्व गुरु बने और अनंतकाल के लिए हमारे देश की गौरव गाथा गाई जाती रहे।

#Rammandir #Ayodhya #pmmodi #lordrama

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close