राष्ट्रीयMain Slideजीवनशैलीबोलती खबरें

जानिए क्यों PETA से अचानक नाराज़ हो गया हिंदू समुदाय

रक्षा बंधन हिंदू समाज के लोगों के लिए एक पवित्र और बड़ा पर्व है। ये त्यौहार हर साल अगस्त माह में पड़ता है, 2020 में यह पर्व 3 अगस्त को पड़ रहा है। लेकिन इससे पहले राखी को लेकर पेटा को काफी सुनना पड़ रहा है।

PETA

पशु-अधिकार संगठन पेटा Peta एक अंतरराष्ट्रिय स्तर की NGO है जो पशुओं के हित में काम करती है, इंडिया में भी पेटा 20 साल पूरे कर चुकी है और दिन रात बेसहारा पशुओं के लिए काम करती है, लेकिन रक्षा बंधन से पहले पेटा ने जो जागरूकता फैलाने की कोशिश की है उससे हिन्दू धर्म के लोग आहत हुए हैं।

सोशल मीडिया पर PETA के खिलाफ दोहरी मानसिकता का टैग भी लग गया है। पेटा ने राखी जो साधारण धागे से बनती है उसके लिए देश के कई जगहों पर जागरूकता फ़ैलाने की कोशिश की है, पेटा ने जगह जगह पोस्टर लगाए हैं जिनमें गायों की रक्षा के लिए आवाज उठाई गई है, उनके मुताबिक बहन जिस राखी को भाई के हाथ में बांधती है वह गाय के चमड़े अर्थात लैदर से बनी होती है, जबकि कोई भी राखी चमड़े की नहीं बनी होती है।

सरकारी ऐलान : उत्तराखंड में फिर लागू होगा लॉकडाउन, जानिए बड़ा अपडेट

 

हिन्दू धर्म में चमड़े को अशुभ माना जाता है, चमड़ा पहनकर मंदिरों में जाने की भी इजाजत नहीं होती है। ऐसे में इन बैनर को देखकर लोगों का कहना है ये हिन्दू धर्म को बदनाम करने की साजिश है।

#BakraLivesMatter #PetaIndia #RakshaBandhan

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close