उत्तर प्रदेशMain Slideप्रदेश

यूपी में 55 घंटे के लॉकडाउन में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

उतर प्रदेश में 55 घंटे के लॉकडाउन के दौरान सभी दफ्तर और शहरों और गांवों के बाज़ार, मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

ज़रूरी सेवाएं पहले की तरह खुलेंगी।स्वास्थ्य और जरूरी सेवाएं पहले की तरह खुले रहेंगे। कोरोना वॉरियर, स्वास्थ्य, स्वच्छता कर्मी के आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

गैंगस्टर विकास दुबे का आखिरी डांस, जब हत्यारे ने जम कर लगाए थे ठुमके

पूरे प्रदेश में बाजार और सरकारी, गैर सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे।सार्वजनिक साधनों के साथ रोडवेज की बसें नहीं चलेंगी। हांलाकि राष्ट्रीय और स्टेट हाईवे पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी।

रेलों का चलना जारी रहेगा। ट्रेन से आने वाले यात्रियों के के लिए बसों की व्यवस्था सड़क परिवहन विभाग कराएगा।हवाई जहाज चलेंगे। घर से एयरपोर्ट आने-जाने की छूट होगी।

मालवाहक वाहनों के आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।पेट्रोल पंप खुले रहेंगे।

नेशनल हाईवे -स्टेट हाईवे के किनारे पेट्रोल पंप और ढाबे भी खुले रहेंगे।शहरों में लगातार काम करने वाले औद्योगिक कारखानों को छोड़कर सभी बंद रहेंगे।

इस दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के औद्योगिक कारखाने खुले भी खुले रहेंगे, लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा।

ग्रामीण क्षेत्र में स्थित औद्योगिक कारखाने खुले रहेंगे।लॉकडाउन के दौरान एक्सप्रेसवे, बड़े पुल और सड़कों का निर्माण जारी रहेगा।

सरकार के बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स जैसे हाइवेज, एक्सप्रेसवेज, फ्लाईओवर के काम चलेंगे।इस दौरान बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।

#lockdown #Uttarpradesh #uplockdown #Government

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close