Main Slideराष्ट्रीय

अब चीन ने भारत को दिखाया हाइड्रोजन बम का डर, पोस्ट किया वीडियो

नई दिल्ली। लद्दाख के गलवान में 20 भारतीय जवानों को धोखे से मारने के बाद भी अब चीन के सरकार समाचार पात्र ग्लोबल टाइम्स ने भारत को हाइड्रोजन बम का डर दिखाना शुरू कर दिया है। चीन शायद ये भूल गया है कि अगर उसके पास हाइड्रोजन बम है तो भारत के पास भी एटम बम का जखीरा है। भले ही भारत ने पहले एटम बम का इस्तेमाल न करने का वचन दुनिया को दिया है लेकिन चीन कोई दुस्साहस करता है तो भारत भी उसे सबक सिखाने से पीछे नहीं हटेगा।


ग्‍लोबल टाइम्‍स ने साल 1967 में हाइड्रोजन बम के परीक्षण का वीडियो पोस्‍ट करते हुए कहा कि ये हाइड्रोजन बम आत्‍मरक्षा के लिए हैं और उनका देश परमाणु हथियारों के पहले इस्‍तेमाल नहीं करने के स‍िद्धांत पर कायम है। ग्‍लोबल टाइम्‍स ने लिखा, ‘आज ही के दिन वर्ष 1967 में चीन ने अपने पहले हाइड्रोजन बम का सफलतापूर्वक परीक्षण किया था। चीन निष्‍ठापूर्वक आत्‍मरक्षा की परमाणु रणनीति पर काम करता है और परमाण हथियारों के पहले इस्‍तेमाल नहीं करने की नीति पर कायम है।’

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के पास 150 और चीन के पास 320 परमाणु हथियार हैं। चीन ने पिछले एक साल में 30 परमाणु हथियार बढ़ाए हैं, वहीं भारत ने अपने जखीरे में 10 एटम बमों का इजाफा किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close