Main Slideराष्ट्रीय

राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल, आप जवानों की हत्या पर चुप क्यों हैं

नई दिल्ली। सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात चीन सेना ने धोखे से भारतीय सेना के 20 जवानों को मार दिया। इस दौरान भारतीय जवानों ने भी वीरता का परिचय देते हुए चीन के 40 से अधिक सैनिकों को ढेर कर दिया। भारत ने अपने शहीद हुए जवानों की संख्या पहले ही बता दी थी जबकि चीन अपने जवानों के मारे जाने की खबर को छुपा रहा था। जिनपिंग सरकार इस नुकसान को इसलिए नहीं बता रही थी क्योंकि वह चीन की जनता के सामने शर्मिंदा महसूस नहीं करता चाहती है। हालांकि अब अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारतीय सेना के साथ झड़प में चीन के भी कई सैनिक ढेर हो गए हैं।

इन सबके बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया है। राहुल गांधी ने कहा कि देश को यह जानने की जरूरत है कि वास्तव में वहां क्या हो रहा था। राहुल ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री चुप क्यों है? वह क्यों छिप रहे हैं? बस बहुत हो गया। हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हुआ है? चीन ने हमारे सैनिकों को कैसे मारा? हमारी जमीन लेने की उनकी हिम्मत कैसे हुई?

कांग्रेस ने कहा, कभी सोचा है कि एक मुखर आदमी जो हर मुद्दे पर (पिछली) सरकार पर सवाल उठाने में कभी नाकाम नहीं रहा, वह अब पूरी तरह से चुप है? क्योंकि, अब वह अपनी सारी विफलताओं के लिए किसी और को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं। कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम ने भी सीमा मुद्दे पर मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए थे। उन्होंने मंगलवार शाम को पूछा, पीएम ने 5 मई से एक चिंताजनक चुप्पी बनाए रखी है। क्या आप सरकार के किसी अन्य प्रमुख को लेकर कल्पना कर सकते हैं कि 7 सप्ताह से देश में विदेशी सैनिकों की घुसपैठ के बाद से एक शब्द भी नहीं कहा गया है?

बता दें कि 10 जून को भी राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, चीनी लोग लद्दाख में हमारे क्षेत्र में चले गए हैं और इस बीच पीएम बिल्कुल चुप हैं और ²श्य से गायब हैं। भारतीय सेना ने मंगलवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ हिंसक झड़प में अधिकारियों सहित भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close