राष्ट्रीयMain Slideराजनीति

पीएम मोदी की राज्यों के साथ अहम बैठक खत्म, प्रधानमंत्री ने कहा – विश्व में भारतीयों के अनुशासन की चर्चा

कोरोना संकट के बीच राज्यों की अहम बैठक खत्म हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब सहित पूर्वोत्तर के राज्यों के साथ बैठक कर रहे हैं। सभी सीएम से संवाद में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से हुई किसी की भी मौत असहज करने वाली है।

बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि भविष्य में जब कभी भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अध्ययन होगा, तो ये दौर इसलिए भी याद किया जाएगा कि कैसे इस इस समय हम ने साथ मिलकर काम किया।

केदारनाथ आपदा के बाद सात साल, कितना कुछ बदला… जानिए

पीएम मोदी ने पंजाब, चंडीगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल, लद्दाख,झारखंड, सिक्किम, मणिपुर, नागालैंड , अंडमान-निकोबार , दादर नगर हवेली छत्तीसगढ़ ,गोवा, केरल, पुडुचेरी,असम, त्रिपुरा, मेघालय, अरुणाचल , दमन दीव ,लक्षद्वीप और मिजोरम के सीएम और उपराज्यपाल से बात की।

” दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स, हेल्थ के जानकार, लॉकडाउन और भारत के लोगों द्वारा दिखाए गए अनुशासन की आज चर्चा कर रहे हैं। भारत में रिकवरी रेट 50 प्रतिशत से ऊपर है।” पीएम मोदी ने कहा।

पीएम ने कहा कि भारत दुनिया के उन देशों में अग्रणी है जहां कोरोना संक्रमित मरीजों का जीवन बच रहा है। हमें बस अब ये ध्यान देना है कि हम कोरोना को जितना रोक पाएंगे, उसका बढ़ना उतना ही रुकेगा। लोकल प्रोडक्ट के लिए जिस क्लस्टर बेस्ड रणनीति की घोषणा की गई है, उसका भी लाभ हर राज्य को होगा। इसके लिए जरूरी है कि हम हर ब्लॉक, हर जिले में ऐसे प्रोडक्ट्स की पहचान करें, जिनकी प्रोसेसिंग और मार्केटिंग करके, एक बेहतर प्रोडक्ट हम देश और दुनिया के बाज़ार में उतार सकते है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close