स्वास्थ्यMain Slideउत्तराखंडप्रदेशरोचक खबरें

बाबा रामदेव ने किया बड़ा खुलासा, बता दी कोरोना वायरस की अचूक दवा…!

योगाचार्य बाबा रामदेव ने कहा है कि घबराने की बात नहीं, आयुर्वेद कर सकता है कोरोना उपचार। उन्होंने कहा है कि दो बातों का ध्यान रखना है – पहला कि हम घबराएं नहीं तथा सावधानी पूरी रखें, और दूसरी बात कि अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता अर्थात इम्युनिटी को अधिकतम बढ़ाने का प्रयास करें।

बाबा रामदेव ने कहा कि सैनेटाइजर आप घर पर भी बना सकते हैं। इस आयुर्वेदिक सैनेटाइजर को बनाने की विधि बताते हुए कहते कि एक लीटर पानी में 100 ग्राम नीम के पत्ते और तुलसी के दस पत्ते ले कर उनको पानी में मिलाकर उबाल लें। उबल जाने के बाद इस पानी को छानकर ठंडा क लें और फिर इसमें बारीक पइसे हुए दस ग्राम फिटकरी और दस ग्राम कपूर को घोल कर एक बोतल में भर कर रख लें।

अमेरिकी हुआ इस भारतीय डॉक्टर का मुरीद, कोरोना मरीज कर दिया सफल डबल लंग ट्रांसप्लांट

बाबा रामदेव कहते हैं कि वायरस को मारने के उद्देश्य से बहाया गया ये आयुर्वेदिक सेनिटाइजर बाजार में बिकने वाले महंगे सेनिटाइजर से कई गुना ज्यादा ताकतवर है।

वहीं दूसरी तरफ इन दवाओं से बढ़ाएं रोग प्रतिरोधक क्षमता आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण नेे बताया कि इम्युनिटी बढ़ाने के लिए गिलोय वटी, तुलसी वटी, नीम वटी, अदरक और नींबू का रस एक साथ लेने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close