अन्तर्राष्ट्रीयMain Slide

इस देश ने पाक को लगाई लताड़, कहा – भारत का है कश्मीर, पाकिस्तान हस्तक्षेप न करे

तालिबान ने कश्मीर मुद्दे को भारत का अंदरूनी मामला करार दिया है और कहा है कि हम इस मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ नहीं देंगे।

तालिबान ने इसके साथ ही सोशल मीडिया पर चल रहे उन तमाम दावों को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि वह कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का हिस्सा बन सकता है। तालिबान के सियासी मोर्चे इस्लामिक एमिरेट्स ऑफ अफगानिस्तान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने सोमवार को ट्वीट किया, कश्मीर में जारी पाकिस्तान प्रायोजित जिहाद में तालिबान के शामिल होने की खबरें गलत हैं। कश्मीर पूरी तरह भारत का अंदरूनी मामला है और तालिबान किसी भी देश के अंदरूनी मामलों में दखल नहीं देता।

पौड़ी जिले में एक बार फिर क्वारंटीन में भर्ती युवक की मौत

तालिबान की राजनीतिक शाखा इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने सोमवार को ट्वीट किया, तालिबान के कश्मीर के जिहाद में शामिल होने को लेकर मीडिया में प्रकाशित खबरें गलत हैं…इस्लामिक अमीरात की नीति स्पष्ट है कि वह दूसरे देशों के आंतरिक मसलों में हस्तक्षेप नहीं करता है।

सोशल मीडिया पर ऐसी तमाम पोस्ट देखने को मिल रही थी जिसमें दावा किया गया था कि तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजैद ने कहा है कि भारत के साथ दोस्ती नामुमकिन है जब तक कश्मीर मुद्दा नहीं सुलझ जाता।

पोस्ट में ये भी कहा जा रहा था कि तालिबान के प्रवक्ता काबुल में सत्ता हासिल करने के बाद कश्मीर को भी छीन लेंगे। सूत्रों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर इन रिपोर्ट्स की सच्चाई जानने के लिए जब भारत ने तालिबान से संपर्क किया तो उसने ये स्पष्टीकरण जारी किया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close