राष्ट्रीयMain Slideप्रदेश

देश में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, गाइडलाइन जारी

केंद्र सरकार ने देश में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले महाराष्ट्र और पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की गई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी। तब ये लॉकडाउन 21 दिनों के लिए था। इसके बाद लॉकडाउन 2 की घोषणा की गई. इसकी मियाद 3 मई तक थी। इसके बाद फिर लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया. अब आज लॉकडाउन-3 की आखिरी तारीख है। लॉकडाउन 4.0 कैसा होगा इसको लेकर केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है।

‘100% काम कर रही है ये कोरोना वैक्सीन’ – इस दवा कंपनी ने किया दावा

ये  खुलेगा

सरकारी कैंटीन चलती रहेगी,कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जोन में एक राज्य से दूसरे राज्यों में आपसी सहमति से बसें जा पाएंगी,ऑनलाइन लर्निंग चलती रहेगी,स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम खुलेंगे, लेकिन कोई दर्शक नहीं होगा, स्टेडियम प्रेक्टिस के लिए खोले जाएंगे,सरकारी दफ्तर खुलेंगे।

ये बंद रहेगा

सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे,देश में रेल सेवा बंद रहेगी, माल और सिनेमा भी बंद रहेंगे,लॉकडाउन 4 में मेट्रो नहीं चलेगी,स्कूल,कालेज को बंद करने का फैसला किया,लॉकडाउन 4 में विमान सेवा नहीं चलेगी,होटल,रेस्त्रां को बंद करने का फैसला,जिम को भी किया गया बंद,हॉटस्पॉट क्षेत्र में सख्ती बनी रहेगी,रेस्टोरेंट को होम डिलेवरी की इजाजत,सभी शिक्षण संस्थाओं को बंद किया गया,रेड,ग्रीन,आरेंज जोन का फैसला राज्य करेंगे,शाम 7 से सुबह 7 तक बाहर निकले पर रोक।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close