राजनीतिMain Slideराष्ट्रीय

छह घंटे तक चली पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, जानिए किसने क्या कहा

मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक करीब छह घंटे तक चली। इसमें कोरोना वायरस, इसको लेकर लगाए गए लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में राज्यों के सीएम ने अपनी-अपनी बात रखी।

उद्धव ठाकरे

वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि मुंबई में आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों के लिए लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाए।

भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन क्षेत्र घोषित करने की जिम्मेदारी भी मिलनी चाहिए।

नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी से 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में अप्रवासी बिहारियों के आने पर अगर सही तरीके से नहीं जांच की गई तो बिहार की स्थिति सबसे खराब हो सकती है।

ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जब भारत सरकार ने सीमाओं को खोलने, ट्रेनों को शुरू करने और हवाईअड्डों को खोलने सहित लगभग सब कुछ खोल दिया है, तो लॉकडाउन जारी रखने का बिंदू क्या है? उन्होंने कहा कि हम इस संकट में एक साथ हैं।

अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर राष्ट्रीय राजधानी में आर्थिक गतिविधियों की अनुमति दी जानी चाहिए. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी.

योगी आदित्यनाथ

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे सामने आज प्रवासी मजदूर बड़ी चुनौती है। अब तक 9 लाख से ज्यादा कामगारों और श्रमिकों को हम होम क्वॉरन्टीन में भेज चुके हैं। इसमें से 7 लाख श्रमिक अपना होम क्वॉरन्टीन पूरा कर चुके हैं। उनको हम नौकरी और रोजगार देने की तैयारी कर रहे हैं।

के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अभी यात्री ट्रेन सेवा शुरू नहीं करने का आग्रह किया जिससे देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोका जा सके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close