स्वास्थ्य

संबंध बनाने के पहले अपने कॉन्डम में देखें ये चीज़ें, जानिए क्यूँ

संभोग के दौरान कॉन्डम का इस्तेमाल लंबे समय से कर रहे हैं, लेकिन अगर उसे सही तरीके से यूज न किया जाए तो न सिर्फ इसका असर कम हो जाता है। ऐसे में अगर आप संबंध बनाने को आतुर हैं, तो आपको कॉन्डम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। लेकिन संभोग के दौरान कॉन्डम यूज करते वक्त कुछ गलतियां हैं, जिनसे आपको बचना जरूरी है।

– पुरुष इस गलती को संभोग के दौरान बार-बार करते हैं। अक्सर पुरुष इंटरकोर्स शुरू कर देने के कुछ देर बाद कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा बिलकुल न करें क्योंकि ऐसा करने से आप कई तरह की यौन बीमारियों और इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं। लिहाजा हर बार इंटरकोर्स शुरू करने से पहले ही कॉन्डम पहन लें।

– अगर आप कॉन्डम के पैकेट को खोलने के लिए अपने दांतों या तेज नाखून का इस्तेमाल करते हैं तो इस बात की संभावना अधिक होती है कि पैकेट के अंदर रखा कॉन्डम डैमेज हो जाएगा। लिहाजा किसी तेज धार वाली चीज से कॉन्डम का पैकेट खोलने से बचना चाहिए वरना कॉन्डम के फटने का डर रहता है।

सेना ने किया कोरोना योद्धाओं को सलाम, बरसाए फूल

– पार्टनर संग हॉट और पैशनेट काम क्रीड़ा को इंजॉय करने की हड़बड़ी में ज्यादातर पुरुष कॉन्डम को पैकेट से निकालकर उसे चेक किए बिना ही पहन लेते हैं। यह भी एक बड़ी गलती साबित हो सकती है। कॉन्डम में किसी तरह का छेद, खरोंच चेक किए बिना उसे यूज करने की गलती न करें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close