अन्तर्राष्ट्रीयMain Slide

कोरोना : अमेरिका में वायरस का कहर, डोनाल्ड ट्रंप ने लिया बड़ा फैसला

कोरोना वायरस दुनिया के लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। इस वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका के लोगों की जान गई है। वायरस के कहर से अबतक 25 हजार से ज्यादा अमेरिकी लोगों की जान जा चुकी है।

WHO की फंडिंग पर रोक

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की भूमिका पर लगातार सवाल उठा रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ी कार्रवाई करते हुए WHO की फंडिंग पर रोक लगाने का ऐलान कर दिया है।

WHO पर कोरोना की गंभीरता

मंगलवार को यह घोषणा करते हुए उन्होंने WHO पर कोरोना की गंभीरता को तब तक छिपाने का आरोप लगाया, जब तक कि इस बीमारी ने पूरी दुनिया में अपने पांव नहीं पसार लिए।

कोरोना
फोटो-गूगल

छिपाई गयी कोरोना वायरस फैलने की बात

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना वायरस फैलने की बात छिपाने और कुप्रबंधन में विश्व स्वास्थ्य संगठन की भूमिका की समीक्षा की जा रही है।

महामारी को लेकर नहीं बरती गयी पारदर्शिता

ट्रंप ने कहा कि संगठन ने कोरोना की महामारी को लेकर पारदर्शिता नहीं बरती। अमेरिका ने पिछले साल 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर दिए थे।

कोरोना वायरस को लेकर गहरी चिंता

उन्होंने कहा कि अब हम विचार करेंगे कि उस पैसे का क्या किया जाए, जो संयुक्त राष्ट्र संघ की इस संस्था को दिया जाता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को लेकर गहरी चिंता भी जताई।

ई-पास : ब्लड यूनिट्स की कमी दूर करने के लिए निकाला गया नायाब तरीका

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close