Main Slideप्रदेशराष्ट्रीयस्वास्थ्य

भारत में सामने आया कोरोना का हैरान कर देने वाला मामला, डॉक्टर रह गए दंग

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। कोविड-19 नाम का यह वायरस 95 हजार लोगों की जान ले चुका है। वहीं विश्वभर में यह अब तक 16 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है।

पहले की सभी थिओरी फेल

भारत में यह वायरस अब तेजी से पांव पसारने लगा है। पिछले कुछ दिनों में देश में कोरोना की रफ्तार में काफी तेजी देखी गई है। इस बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना का एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पहले की सभी थिओरी फेल होती नजर आ रही है।

पूरे परिवार को किया गया क्वारनटीन

दरअसल, छत्तीसगढ़ का एक शख्स बिना किसी लक्ष्ण के कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि 18 दिन तक लक्षण नहीं दिखने के बाद भी यह शख्स कोरोना से संक्रमित पाया गया। फिलहाल उसके पूरे परिवार को क्वारनटीन किया गया है।

कोरोना
फोटो-गूगल

बिना लक्षणों के भी लोग हो सकते हैं पॉजिटिव 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे लिए विशिष्ट बात ये रही कि हमने बिना लक्षणों वाले व्यक्ति की जांच की और वो भी कोरोना पॉजिटिव निकला। उन्होंने कहा कि 14 या 21 दिन में कोरोना का असर खत्म होने की बातें कहीं जाती हैं, लेकिन अब हमें ये पता चल गया कि बिना लक्षणों के भी लोग पॉजिटिव हो सकते हैं।

18 दिन क्वारनटीन में रहने के बाद एक शख्स जांच में कोरोना पॉजिटिव

सीएम ने बताया 18 दिन क्वारनटीन में रहने के बाद एक शख्स जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले फरवरी में विदेश से आया एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला था। फिलहाल राज्य में 76 हजार लोग होम क्वारनटीन में हैं।

पीएम से इस कांग्रेसी नेता की अपील – प्रवासी मजदूरों को भेजा जाए इस जगह

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close