Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

चिड़ियाघर में मचा हड़कंप, ये जानवर पाया गया कोरोना पॉजिटिव

पूरे विश्व में इस समय कोरोना वायरस का कोहराम मचा हुआ है। अब तक हजारों लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं जबकि लाखों लोग इनसे संक्रमित हैं। अब तक ये बीमारी इंसानों में ही पाई जाती थी लेकिन अब जानवरों में भी कोरोना का संक्रमण हो रहा है। ये चौंकाने वाली खबर अमेरिका से आई है। अमेरिका ने दावा किया है कि एक चिड़ियाघर में बंद बाघिन को कोरोनो वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

ऐसा यह पहला मामला आया सामने 

अमेरिकी कृषि विभाग की राष्ट्रीय पशु चिकित्सा सेवा प्रयोगशालाओं के अनुसार, न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स चिड़ियाघर में रखी गई एक बाघिन को कोरोनो पॉजिटिव पाया गया है। ऐसा यह पहला मामला सामने आया है, जिसमें किसी भी जानवर को कोरोना हुआ है।

कोरोना

इस वजह से बाघिन हुई संक्रमित

वन्यजीव संरक्षण सोसायटी की ओर से कहा गया है कि ब्रोंक्स चिड़ियाघर में बाघिन की देखभाल करने वाला कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित था, जिसकी वजह से बाघिन संक्रमित हुई है। उसकी उम्र चार साल है। चिड़ियाघर 16 मार्च से जनता के लिए बंद कर दिया गया है।

सभी के अंदर इस वायरस से संबंधित लक्षण

बताया गया है कि चिड़ियाघर में कोरोना वायरस का एक सामने आने के बाद अन्य बाघों और शेरों के सैंपल लिए गए हैं और उनका परीक्षण किया गया। इन सभी के अंदर इस वायरस से संबंधित लक्षण दिखाई दे रहे हैं। हालांकि राहत भरी खबर यह है कि चिड़ियाघर में अन्य किसी जानवर में वायरस के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं।

कोरोना वायरस को लेकर नक्सलियों ने सैनिकों के लिए कही ये बड़ी बात –

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close