Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

लॉकडाउन : पुलिस के नंबर पर कॉल कर‌ लोग कर रहे इन चीज़ों की मांग, पार की हदें

इस लॉकडाउन में जहां एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी ने सबको घर में ही रहने का आदेश दिया है वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस लॉकडाउन में पुलिस के नंबर में कॉल कर‌ अपना टाइम पास कर रहे‌।

कुछ ऐसा ही हुआ लखनऊ की पुलिस हेल्पलाइन में जब सोमवार को एक बुजुर्ग नागरिक का फोन आया, उन बुजुर्ग ने तत्काल ‘रसगुल्ला’ भेजेन के लिए पुलिस से अनुरोध किया।

स्टेशन ऑफिसर ऑफिसर संतोष सिंह की माने तो, ‘फोन करने वाले को सुनकर, हम समझ गए थे कि यह एक शरारत नहीं थी। हम छह रसगुल्लों के साथ कॉल करने वाले राम चंद्र प्रसाद केसरी के घर पहुंचे।

उन्होंने पाया वह वृद्ध घर पर अकेले थे और हाइपोग्लाइसीमिया (ब्लेड शुगर कम होना) की स्थिति में थी। वह डायबिटिक हैं और उनका चेहरा पीला पड़ गया था। वह चल नहीं पा रहे थे। हमने उन्हें रसगुल्ले दिए, उनमें से चार रसगुल्ले उन्होंने खाए। इसके कुछ देर बाद वह धीरे-धीरे सामान्य हो गए।’

केसरी की पत्नी की मृत्यू हो चुकी है और अपने फ्लैट में वो अकेले रहते हैं। उनके बच्चे विदेश में रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान उनकी मिठाई का स्टॉक खत्म हो गया था। इसके पहले रविवार को रामपुर में पुलिस ने एक शख्स को ‘चार समोसे चटनी के साथ’ भेजे थे।

युवक द्वारा बार-बार फोन करने के बाद, पुलिस ने उसे चार समोसे जरूर दिए लेकिन जैसे ही उसने नाश्ता खत्म किया, जिला मजिस्ट्रेट ने उसे सजा के रूप में एक नाले की सफाई करने के लिए कहा।

एक अधिकारी के मुताबिक, अधिकारी ने कहा, ‘एक फोन करने वाले ने कहा कि शराब का कोटा नहीं मिलने से उसे खासी परेशानी हो रही है और उसे इसके गंभीर लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं। हमने उसे डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा।’ इसी तरह कुछ बच्चे भी हेल्पलाइन पर फोन करके आइस-क्रीम, पेस्ट्री और यहां तक कि फुटबॉल मांग रहे हैं।

लॉकडाउन : रामायण और महाभारत के बाद अब दूरदर्शन में होगा इन सीरियल का प्रसारण

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close