Main Slideजीवनशैलीराष्ट्रीय

93 साल के बुजुर्ग और उनकी 88 वर्षीय पत्नी ने कोरोना से जीती जंग

पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इस वायरस की चपेट में सिर्फ भारत में ही अभी तक कुल 1251 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 32 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में सबसे ज्यादा यह वायरस केरल और महाराष्ट्र में फैला है। केरल की बात करें तो अभी तक कुल यहां से 234 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि एक की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें कि अभी तक इस महामारी से काफी लोग बच कर वापस भी आए हैं। एक ऐसा ही मामला केरल से आया है जहां एक बुजुर्ग दंपत्ति इस महामारी की चपेट से बच कर आए हैं। दरअसल 93 साल के थॉमस और उनकी 88 साल की पत्नी मरियम्मा कोरोना संक्रमित थे। कोट्टयम के मेडिकल कॉलेज में तीन हफ्तों तक दोनों का इलाज चला।

इन दोनों बुजुर्ग दंपत्ति को यह वायरस इसमें उनके बेटे ने ही दे दिया। दरअसल उनका बेटा इटली में रहता है। हाल ही में वह अपनी पत्नी के साथ भारत लौटा था और कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। इन दोनों दंपत्ति को पहले ही शुगर और ब्लड प्रेशर की परेशानी थी। उनका इम्यून सिस्टम कमजोर था। कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी हालत काफी खराब हो गई थी‌। हालांकि, कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में अच्छे इलाज और देखभाल के चलते दंपति की हालत में सुधार होने लगा और वो संक्रमण मुक्त हो गए।

अब दोनों ही दंपत्ति ठीक है और अपने घर वापस आ चुके हैं। आपको बता दें कि थॉमस और मरियम्मा संभव रूप से इस वायरस के संक्रमण से मुक्त होने वाले देश के सबसे बुजुर्ग दंपति हैं।

हैंड सैनिटाइजर ऐसे करता है कीटाणुओं का सफाया, ज्यादा यूज भी खतरनाक

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close