Main Slideराष्ट्रीयव्यापार

मोदी सरकार देने जा रही ये बड़ा तोहफा, लॉकडाउन को देखते हुए किया फैसला

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम  मचा दिया है। चीन से निकला वायरस अब पूरी दुनिया में फैल चुका है। इस खतरनाक  वायरस से अबतक 34000 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं करीब 7 लाख 22 हजार लोग इससे संक्रमित हैं।

वायरस ने तेजी से पसारे हैं अपने पांव 

हाल के दिनों में भारत में भी इस वायरस ने तेजी से अपने पांव पसारे हैं। देश में अबतक कोरोना के 1100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि इससे 27 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

भारत सरकार लोगों को बड़ी राहत देने पर कर रही विचार

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए भारत में मोदी सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच भारत सरकार लोगों को बड़ी राहत देने पर विचार रही है।

प्लान की वैलिडिटी

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटर (TRAI) ने टेलीकॉम कंपनियों से प्रीपेड यूजर्स के प्लान की वैलिडिटी बढ़ाने को कहा है। TRAI ने ऐसा कोरोना वायरस लॉक डाउन को मद्देनजर रखते हुए किया है।

नैशनल लॉकडाउन 

ट्राई ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनल से कहा है कि वो अपने प्रीपेड कस्टमर्स की वैलिडिटी बढ़ा दे ताकि इस नैशनल लॉकडाउन में उन्हें कोई परेशानी न हो।

वैलिडिटी बढ़ाने के लिए जरूरी कदम उठाए

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक 29 मार्च को TRAI ने इन सभी कंपनियों को लेटर लिखा है। इस लेटर में कंपनियों से कहा गया है कि सभी प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी बढ़ाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं।

ट्राई ने कंपनियों से मांगी जानकारी 

साथ ही ट्राई ने कंपनियों से ये भी जानकारी मांगी है कि नैशनल लॉक डाउन के दौरान कस्टमर्स को बिना किसी रूकावट के सर्विस जारी रखने के लिए कंपनियों ने कौन कौन से कदम उठाए हैं।

टेलीकम्यूनिकेशन एसेंशियल सर्विस

रिपोर्ट के मुताबिक ट्राई ने कहा है, ‘चूंकि टेलीकम्यूनिकेशन को एसेंशियल सर्विस मानते हुए इस लॉकडाउन से अलग रखा गया है और इन्हें बंद नहीं किया गया है।’

वैलिडिटी एक्स्टेंड

हालांकि ट्राई के इस लेटर के बाद किसी कंपनी का बयान नहीं आया है। लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही ये कंपनियां प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी एक्स्टेंड करने का ऐलान करेंगी।

कोरोना वायरस : पाकिस्तान में हिंदू परिवारों को राशन देने से किया मना

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close