उत्तराखंडMain Slideराष्ट्रीय

कोरोना से लड़ने के लिए उत्तराखंड सरकार की तैयारी तेज, किया ये काम

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने दावा किया है कि वे 2 दिन में 500 डॉक्टरों की नियुक्ति करेंगे। अभी तक के माने तो पूरे प्रदेश भर में 2100 और 1500 नर्सें नियुक्त की गई है।

दून, श्रीनगर, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में खाली पदों के सापेक्ष इंटरव्यू से डॉक्टरों की नियुक्ति कर सकते हैं। इनमें भी आजकल में 20 से 30 डॉक्टरों की नियुक्ति हो सकती है।

कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट नर्सिंग कॉलेजों को आदेश जारी किए हैं कि देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल समेत अन्य जनपदों में नर्सों की पर्याप्त व्यवस्था की जानी है।

इसके लिए बीएससी नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग की छात्राओं की विकल्प के रूप में सेवाएं ली जाएंगी। अस्पतालों में तैनानी अवधि में प्रति माह 15 हजार रुपए का मानदेय दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगभग 28 हजार स्वास्थ्य कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी है। इसके अलावा 1315 डॉक्टरों, 850 स्टाफ नर्सों को कोरोना संक्रमण रोकने व बचाव कार्य में लगाया गया है। दस हजार से अधिक आशा कार्यकर्ताओं को कोरोना संक्रमण रोकने की ट्रेनिंग दी गई है।

दिन में 15-15 मिनट पर करें केवल ये काम, कम हो जाएगा कोरोना का खतरा

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close