Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयजीवनशैली

परिवार को न हो कोरोना का संक्रमण इसलिए इस डॉक्टर ने किया कुछ ऐसा, करेंगे सलाम

चीन से फैले कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जहां कुछ लोग इस वायरस से जूझ रहे हैं वही पूरे विश्व भर के डॉक्टर्स व वैज्ञानिकों की टीम अपने दिन रात एक करके इन मरीजों को ठीक करने तथा इस वायरस को रोकने के लिए कड़े प्रयास कर रहे हैं।

हाल ही में एक खबर की माने तो एक डॉक्टर ने पत्नी और बच्चों को खतरे से बचाने के लिए गैरेज में टेंट लगाकर रहने का फैसला किया है। ये मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है। कोरोना वायरस से दुनियाभर में 30,800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अमेरिका में भी यह तेजी से बढ़ रहा है।

इन डॉक्टर का नाम है डॉक्टर चेंग। वे केयर स्पेशलिस्ट है। वे अपने घर के ही गैरेज में टेंट लगाकर रहने लगे हैं। एक ट्विन मैट्रेस, लैपटॉप और स्नैक्स के साथ वे टेंट में समय बिताते हैं।

हॉस्पिटल में सभी मरीजों को देखने के बाद जब चेंग वापस घर आते हैं तो वे उसी टेंट पर रहते हैं।

उन्होंने फेसबुक पर लिखा- ‘मैंने खुद से होमलेस होने का फैसला किया ताकि अगर मैं संक्रमित हो जाऊं तो मेरे परिवार को संक्रमण ना हो।

उन्होंने यह भी बताया है कि एक रात तो उन्होंने अपनी कार में ही गुजार दी थी। इसके बाद अगली चार रातें उन्होंने हॉस्पिटल के कॉल रूम में सोकर बिताईं। पांचवे दिन उनकी पत्नी ने ही गैरेज में टेंट लगाने का आइडिया दिया।

कोरोना लॉकडाउन : फास्ट फूड की बिक्री बेहद कम, इन चीज़ों की खरीददारी तेज

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close