Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

चीन और इटली के बाद अब कोरोना इस देश में मचा रहा है कोहराम

चीन और इटली में मौत के तांडव के बाद कोरोना ने अपना नया ठिकाना ढूंढ लिया है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका अब कोरोना के चंगुल में फंसता नजर आ रहा है। इस खतरनाक वायरस की वजह से अमेरिका में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या 68,572 हो गई है।

सबसे ज्यादा मौतें न्यूयॉर्क में

अमेरिका में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से अब तक कुल 1031 लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार सबसे ज्यादा मौतें न्यूयॉर्क में हुई है। यहां करीब 366 लोग मारे गए हैं। वहीं वॉशिंगटन में कुल 133 लोगों की मौत हुई है।

अमेरिका बन सकता दूसरा इटली 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका को चेतावनी दी थी। WHO ने कहा था कि कोरोना का अगला केंद्र अमेरिका हो सकता है। WHO की प्रवक्ता माग्र्रेट हैरिस ने तो यहां तक बोल दिया था कि अमेरिका दूसरा इटली बन सकता है।

कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच 

इधर, व्हाइट हाउस ने खबर दी है कि अमेरिका में कोरोना वायरस फैलने के बाद से अब तक कुल मिलाकर 4.32 लाख कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच की गई है। सारे जांच निजी लैब और सरकारी अस्पतालों में चल रही है।

कोरोना वायरस के हमले का एक दौर

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीस के निदेशक डॉक्टर एंथोनी फॉसी ने कहा है कि अमेरिका को अभी कोरोना वायरस के हमले का एक दौर और देखना पड़ेगा। क्योंकि अमेरिका के निचले इलाकों में सर्दी बढ़ने के बाद यह एक बार फिर तेजी से पनपेगा।

न्यूयॉर्क में संक्रमित लोगों की संख्या

जानकारी के मुताबिक मंगलवार तक न्यूयॉर्क में संक्रमित लोगों की संख्या 30,000 को पार कर गई और कम से कम 285 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा न्यू जर्सी में 4,402 मामले सामने आए और 62 लोगों की मौत हुई। कैलिफोर्निया में करीब 3000 मामले सामने आए और 65 लोगों की मौत हो गई। ये सभी राज्य लॉकडाउन हैं।

नोबेल विजेता ने की भविष्यवाणी, हो चुका कोरोना से बुरा अब और नहीं…

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close