Main Slideजीवनशैलीराष्ट्रीयव्यापारस्वास्थ्य

घबराएं नहीं : यह एप्स लॉकडाउन में करेंगे आपकी मदद

कोरोना वायरस की वजह से लोग लॉकडाउन की स्थिति में आज हम आपको उन खास मोबाइल एप के बारे में बताएंगे, जो लॉकडाउन के दौरान आपके बहुत काम आ सकते हैं।

यह एप कुछ इस प्रकार है:

 

फिटनेस एप

कोरोना वायरस की वजह से जिम को बंद कर दिया गया है। अगर आप फिटनेस के शौकीन है, तो आप घर बैठे फिटनेस एप के जरिए कसरत कर सकेंगे। ये एप्स आपको योगाभ्यास से जुड़ी जानकारी भी देंगे। वहीं, इन एप्स को गूगल प्ले और एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

ऑनलाइन म्यूजिक एप

लॉकडाउन के दौरान आप घर में बोर हो रहे है, तो आप जियो सावन या फिर स्पॉटीफाई के जरिए नए-नए गानें सुन सकते हैं। यहां आपको आपकी पसंद के गानें मिलेंगे। हालांकि, इन एप्स के इस्तेमाल के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ती है।

डॉक्टर एप

कोरोना वायरस से अपना बचाव करने के लिए हम में से ज्यादातर लोग Practo और Ask Apollo जैसे डॉक्टर एप का इस्तेमाल करते हैं। इन एप्स पर लोगों को डॉक्टर की मुफ्त और पेड कंसल्टेशन मिलती है। वहीं, दूसरी तरफ लोग netmeds जैसे एप्स के जरिए घर बैठे दवा मंगवा सकते हैं।

ग्रोसरी एप

अगर आप घर से बाहर निकले बिना घर का सामान मंगवाना चाहते है, तो आप ग्रोसरी एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको इन एप्स में दूध, ब्रेड, बटर जैसी चीजों के साथ घर से जुड़े तमाम प्रोडक्ट मिलेंगे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close