Main Slideजीवनशैलीराष्ट्रीयस्वास्थ्य

खतरनाक : क्या आप गूगल पर कोरोना वायरस की दवा सर्च कर रहे हैं ?

कोरोना वायरस ने दुनिया भर में आतंक फैला रखा है। इसकी चपेट में अभी तक सैकड़ों लोग आ चुके हैं। ऐसे में दुनिया भर के लोग गूगल में इसकी जानकारी के लिए अनेक तरीके अपना रहे हैं। ऐसे में कुछ लोग दूसरे लोगों को गलत अफवाह और गलत दवाइयों को खाने के लिए कह रहे हैं। अब सवाल यह उठता है कि इस वायरस से जुड़ी हमें गूगल पर किस तरह की जानकारी सर्च नहीं करनी चाहिए।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर अब तक किसी ने भी आधिकारिक साइट लॉन्च नहीं की है। अगर आप इस वायरस से जुड़ी सही जानकारी हासिल करना चाहते है, तो आप WHO (वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन) की आधिकारिक साइट का सहारा ले सकते है।

कोरोना वायरस की होम टेस्ट किट अभी तक बाजार में उपलब्ध नहीं है। अगर आपको लगता है कि आप इस वायरस से संक्रमित है, तो तुरंत सरकार की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर संपर्क करें। साथ ही आप किसी नजदीकी अस्पताल जाकर भी चेकअप करा सकते है।

अगर आप भी कोरोना वायरस की दवाई गूगल पर सर्च कर रहे है, तो ऐसा न करें। क्योंकि इससे आपकी जान को भी खतरा हो सकता है। यदि आपको लगता है कि आप इस वायरस की चपेट में आ गए है, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। आपकी सुरक्षा आपके हाथ में हैं। बिना डॉक्टर व सरकारी चिकित्सालय की अनुमति के आप कोई भी गलत दवाईयां ना खाइए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close