Main Slideराष्ट्रीय

जनता कर्फ्यू के बाद भारत सरकार कोरोना पर अब इस तरह लगाएगी रोक

कोरोना वायरस पर रोक लगाने के लिए मोदी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने इस जानलेवा वायरस के खतरे को देखते हुए ट्रेन के बाद मंगलवार रात 12 बजे से हवाई सेवाओं पर भी रोक लगाने का ऐलान कर दिया है।

कार्गों विमानों को इस पाबंदी से छूट

हालांकि कार्गों विमानों को इस पाबंदी से छूट दी गई है। एयरलाइंस को मंगलवार रात 12 बजे से पहले अपने गंतव्य पर उतरने के लिए योजना बनानी होगी। कोरोना से लोगों को बचाने के लिए पहले ही रेल सेवा पर रोक लगाई जा चुकी है।

रेल और हवाई सेवा दोनों पर ब्रेक

महामारी कोरोना वायरस ने अब देश की रेल और हवाई सेवा दोनों पर ब्रेक लगा दिया है। बता दें कि देश में हर रोज करीब 6500 घरेलू उड़ानें होती हैं और हर साल 144.17 मिलियन यात्री सफर करते हैं।

24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज

देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 434 है। अकेले 24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज आए हैं और 4 मौतें हुई हैं।

25 मार्च तक लॉकडाउन

दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close