Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

धड़ल्ले से ट्रेन में सफर कर रहा था कोरोना संक्रमित दंपत्ति, फिर हुआ ये…

कोरोना संक्रमण लोगों के कई मामले अभी तक देश में सामने आ चुके हैं लेकिन फिर भी इतनी सुरक्षा के बावजूद लोग टेस्ट कराने के लिए या तो पीछे हट जा रहे हैं या फिर धड़ल्ले से खुले में घूम रहे हैं।

एक ऐसे ही मामला शनिवार को दिल्ली से आया जहां शादीशुदा दंपत्ति को तब उतारा गया जब दूसरे यात्रियों ने पति के हाथ में होम क्वैरैंटीन का स्टाम्प देखा।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ये शादीशुदा जोड़े ने सिकंदराबाद से बंगलुरू-दिल्ली राजधानी पकड़ी थी। सुबह 9.45 पर ट्रेन तेलंगाना के काजीपट पहूंची, जहां एक यात्री ने उस लड़के के हाथ पर लगा संदिग्ध क्वैरैंटीन निशान देखा। कोरोना के इस संदिग्ध निशान को देखते ही अन्य यात्रियों ने अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया।

रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी कि जल्द ही ट्रेन की निगरानी शुरू कर दी गई और उस जोड़े को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। काजीपट में ही पूरी ट्रेन को साफ करने के बाद बंद कर दिया गया। साथ ही एहतियात के तौर पर एयर कंडीशनर को भी बंद कर दिया गया। बाद में 11.30 बजे राजधानी ट्रेन ने अपनी यात्रा दोबारा शुरू की।

इधर रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर लोगों से गैर जरूरी यात्रा ना करने की अपील की है। रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 13 मार्च को दिल्ली से आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति से यात्रा करने वाले 8 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। रेलवे ने सभी लोगों से अपील है कि जितना हो सके यात्रा करने से बचें।

रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल से दिल्ली-बंगलुरू जाने वाली राजधानी में मिले दो संदिग्ध लोगों के पकड़े जाने की भी जानकारी दी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close