Main Slideराष्ट्रीयस्वास्थ्य

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 200 के पार, उठाया गया ये कदम

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 200 के पार हो गई है, जबकि 5 लोगों की मौत हो गई है। इटली से आए शख्स की कोरोना वायरस के कारण जयपुर में मौत हो गई है। राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील है कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कफ्र्यू लगाएं।

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत राजस्थान में हुई है। शुक्रवार को 69 साल के इटली के नागरिक एंड्री कार्लीने दम तोड़ दिया। वे यहां 16 लोगों के समूह में भारत घूमने आए थे। ये सभी संक्रमित पाए गए थे।

एंड्री की पत्नी जयपुर में और समूह के बाकी 14 सदस्य हरियाणा के मानेसर में क्वारैंटाइन किए गए हैं। संक्रमितों की संख्या भी आज तेजी से बढ़ी है और यह 208 हो गई है।

गुजरात में 3, महाराष्ट्र में 3, उत्तर प्रदेश में 4, तेलंगाना में 2 औरपंजाब, बंगाल और आंध्र प्रदेश में 1-1 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र केस्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य में लॉकडाउन किया जा सकता है। इस बीच केंद्र सरकार ने वॉट्सऐप पर हेल्पडेस्क शुरू की है। यह 24 घंटे काम करेगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close