उत्तराखंडMain Slideराष्ट्रीयस्वास्थ्य

उत्तराखंड में इस तरह लड़ी जा रही कोरोना से जंग

उत्तराखंड के स्वस्थ्य विभाग ने गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 19 सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी भेजे गए हैं। रिपोर्ट्स की माने तो अभी तक तीन पॉजिटिव और 82 सैंपल निगेटिव पाए गए। वहीं दूसरी तरफ तीन ट्रेनी आईएफएस कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उन्होंने जांच में कुल 19 सैंपल भेजे गए हैं। इसमें कोरोनेशन हास्पिटल से पांच, मैक्स हास्पिटल से तीन, एम्स ऋषिकेश, मिलिट्री हास्पिटल, ओएनजीसी अस्पताल, महिला अस्पताल हरिद्वार से दो-दो सैंपल, जीएमसी हल्द्वानी और जिला अस्पताल नैनीताल से एक-एक सैंपल जांच के लिए लिया गया।

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश भर में 474 आईसोलेशन बेड की व्यवस्था कर दी है। वहीँ वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश भर में 413 लोगों को घरों में क्वारंटाइन में रखा है। जबकि 41 लोगों की अस्पतालों में निगरानी की जा रही है।

औषधि नियंत्रण विभाग के अनुसार कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश में दवाइयों की किल्लत नहीं होगी। वहीँ सरकार ने हिंदुस्तान यूनिलिवर, प्रीतम इंटरनेशनल समेत अन्य फर्मों को सैनिटाइजर बनाने की मंजूरी दी है। इससे बाजार में सैनिटाइजर की उपलब्धता बनी रहेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close