Main Slideमनोरंजन

कोरोना से संक्रमित हुआ बॉलीवुड, हो सकता है 500-800 करोड़ का नुकसान

कोरोना वायरस के चलते देश विदेशो में लोगों को हर तरीके से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। यह वायरस भारत में भी काफी तेज़ी से फ़ैल रहा है और काफी क्षेत्रों में इससे नुक्सान भी हो रहा है। आपको बता दें कि इस वायरस से फ़िल्मी जगत को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे फिल्म जगत को 500-800 करोड़ का नुकसान हो सकता है। हालांकि, नुकसान की परवाह किए बिना फिल्म जगत एकजुट होकर कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है।

उठाए गए ये कदम

शूटिंग पर लगी रोक

सरकार की ओर से सिनेमाघर बंद करने के बाद फिल्म जगत के संगठन भी आगे आए और उन्होंने सभी शूटिंग रोकने का फैसला किया। अब 19 मार्च से लेकर 30 मार्च तक पूरे देश में शूटिंग नहीं होगी। वहीं, इससे पहले कई फिल्मों जैसे- जर्सी, भुल-भुलैया-2, ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कुछ समय के लिए रोक दी गई थी। शूटिंग रोकने का फैसला इसलिए लिया गया ताकि लोग एक जगह एकट्ठा ना हो।

फोटोग्राफर्स की पहल

एक्टर्स और एक्ट्रेस के नए-नए लुक को सामने लाने वाले फोटोग्राफर्स ने भी एकजुट होकर कुछ दिनों तक इवेंट में हिस्सा ना लेने की घोषणा की है। फिलहाल कुछ दिन तक फोटोग्राफर्स सेलेब्स और भीड़ से दूर रहेंगे।

रिलीज़ डेट को पोस्टपोन किया

आने वाले दिनों में कई फिल्में रिलीज होनी थी, लेकिन फिल्ममेकर्स ने कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए उन्हें रिलीज ना करने का फैसला किया है। दरअसल, मार्च के अंत और अप्रैल के शुरू में सूर्यवंशी, 83 फिल्में रिलीज होनी थी, जो आगे रिलीज की जाएगी।

शो किया कैंसिल

कई स्टार्स ने अपने शो, कंसर्ट भी कैंसिल कर दिए हैं। स्टार्स ने इसलिए अपने शो, पार्टी कैंसिल किए हैं, ताकि भीड़ इकट्ठी ना हो और कोई भी अनहोनी से बचा जा सके।

कोरोना वायरस के प्रति कई बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों ने सोशल मीडिया में सभी लोगों को जागरूक रहने की सलाह दी है।  वे अपने फोटो, वीडियो के माध्यम से लोगों को बता रहे हैं कि कैसे इससे बचा जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close