उत्तराखंडMain Slideअध्यात्मप्रदेशराष्ट्रीय

कोरोना वायरस से जनता को जागरूक करने के लिए साई मंदिर में हुआ कुछ ऐसा…

जहाँ एक तरफ दुनियाभर में कोरोना वायरस का खौफ मंडरा रहा है वहीं दूसरी ओर बहुत पहले ही भारत में भी इस वायरस ने दस्तक दे दी है। अभी तक इस वायरस की वजह से 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे बचने के लिए आधिकतर राज्यों में स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, जिम सहित ऐसी जगहों पर जाने से रोक लगा दी है जहाँ लोग एक दूसरे से दूर रहे और फैल ना सके।

लेकिन लगता है कि इस वायरस से ना सिर्फ इंसानों बल्कि भगवान की भी सुरक्षा के लिए लोग अलग अलग तरीके अपना रहे हैं। कुछ ऐसा ही देखा गया हरिद्वार के एक साईं बाबा मंदिर में जहाँ साईं बाबा को कोरोना से बचाने के लिए मास्क पहनाया गया।

सोमवार को कठघरिया बाजूनियाहल्दु स्थित साईं मंदिर में साईं भगवान साईं की प्रतिमा पर पुजारी ने मास्क पहनाया। पुजारी का कहना है कि लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से उन्होंने ऐसा किया है। साई भक्ति संस्थान के अध्य्क्ष विकास भगत ने बताया की कोरोना वायरस से जनता को जागरूक करने के लिए साई मंदिर में साई बाबा को मास्क पहना गया है। कहा कि सेनेटाइजर से हाथ साफ करने का संदेश भी दिया जा रहा है।

हालांकि, श्रमिक पंजीकरण केंद्र जगदम्बा नगर में रोज़ लगभग 100 से अधिक लोग पहुँच रहे हैं। विभाग द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण हेतु कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किये गए है। सुशीला तिवारी अस्पताल से लगे फॉरेस्ट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में बाहरी लोगों के आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि ट्रेनिंग का कार्यक्रम जारी है। एफटीआई के डायरेक्टर आई जी सिंह ने बताया कि ट्रेनिंग जारी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close