रोचक खबरेंतकनीकी

खुशखबरी : Jio लॉन्च करने वाला है ये शानदार फोन, कीमत बस इतनी

Jio देश भर के लोगों के लिए एक बड़े धमाके के लिए सोच रहा है। Jio ने इससे पहले 2017 में 4जी नेटवर्क सपोर्ट वाला फीचर फोन जियो फोन लॉन्च किया था। इस फ़ोन के लॉन्च करने के बाद अब जिओ अब अपना दूसरा धमाका लोगों के सामने फोड़ने जा रहा है। यह जिओ फ़ोन ज्यादातर ब्लैकबेरी के फ़ोन जैसा दिखता है। ये Jio फ़ोन लाइट के नाम से जाना जाएगा।

रिलायंस Jio , जियो फोन लाइट की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। इसकी कीमत 399 रुपए के करीब हो सकती है। बता दें कि ट्रैक इन से पहले 91 मोबाइल ने भी अपनी रिपोर्ट में जियो फोन लाइट का दावा किया था।

आपको बता दें कि Jio फोन लाइट को लेकर कंपनी काफी गंभीर है और फोन की लॉन्चिंग को लेकर तेजी से काम चल रहा है। कहा जा रहा है कि जियो फोन लाइट को कुछ ऑफर्स के साथ पेश किया जाएगा जिसमें ग्राहकों को डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो इसकी स्पेसिफिकेशन जियो फोन जैसी होगी। साथ ही आपको बता दें कि जियो फोन लाइट भी एक फीचर फोन ही होगा ना कि स्मार्टफोन, हालांकि इस लीक रिपोर्ट पर Jio की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

क्या होंगे जिओ फ़ोन लाइट के स्पेसिफिकेशन :

जियोफोन में 2।4 इंच की क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले, 1.2 गीगाहर्ट्ज का स्प्रिडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए माली-400 जीपीयू, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस फ़ोन का कैमरा 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्स का फ्रंट कैमरा है यानी आप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। फोन में 2000 एमएएच बैटरी है जिसे लेकर कंपनी का दावा 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का है। इसके अलावा फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी 4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो और यूएसबी 2.0 सपोर्ट है।

इसके अलावा फोन में 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। वहीं फोन में MyJio, JioTV, JioCinema, JioChat, JioMusic, JioXpressNews, गूगल ऐप, फेसबुक एप मिलेंगे, वहीं एक अपडेट के बाद इसमें व्हाट्सएप का भी सपोर्ट मिल रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close