खेलअन्तर्राष्ट्रीय

भारत बनाम साउथ अफ्रीका : इन तीन धुरंधरों की टीम में वापसी, ये होगी प्लेइंग 11

भारत दौरे में आई साउथ अफ्रीका टीम का पहला मुकाबला गुरुवार को धर्मशाला में खेला जायेगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में करारी हार के बाद भारतीय टीम एक बार फिर से जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेताब होगी। टीम इंडिया के लिए राहत की बात यह है कि उसके अनुभवी और स्टार खिलाड़ी चोट से उबरने के बाद वापस आ चुके हैं।

आइयें जानते है कौन होंगे प्लेइंग 11-

ओपनिंग

शिखर धवन के वापस आने के बाद एक बार फिर से उन्हें सलामी बल्लेबाजी सौंपी जा सकती है, वहीं रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पृथ्वी शॉ फिर से भारतीय पारी की कमान संभाल सकते हैं। राहुल से भी ओपनिंग करवाई जा सकती है।

मिडिल ऑर्डर

मध्यक्रम की जिम्मेदारी एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के कंधों पर होगी। हालांकि अपने फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली इस घरेलू सीरीज से लय हासिल करने की कोशिश करेंगे।

चोट से उबरकर वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या सात महीने बाद एक बार फिर से टीम से जुड़ गए हैं, ऐसे में तेज गेंदबाजी के बल्लेबाजी करने वाले पांड्या टीम में जगह बना सकते हैं। वहीं टीम के लिए लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे रविन्द्र जडेजा की जगह भी लगभग पक्की है। अगर ओपनिंग स्लॉट में शॉ रहे तो नीचे विकेट कीपर बल्लेबाज राहुल को ऋषभ पंत की जगह खिलाया जायेगा।

गेंदबाज

मोहम्मद शमी को सीरीज में आराम दिया गया है और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हो रही है। ऐसे में गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी संभाल सकते हैं और स्पिनर के तौर पर कुलदीप को मौका मिल सकता है।

यह हो सकती है टीम

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close