उत्तराखंडMain Slideप्रदेश

दर्दनाक : गहरी खाई में गिरी 10 लोगों से भरी गाड़ी, तस्वीरें देख काँप उठेंगे

उत्तराखंड में एक जगह जहाँ मौसम ने करवट ली है वही दूसरी तरफ वहां पर मौसम में बदलाव के कारण हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है। ताज़ा ख़बरों के मुताबिक उत्तराखंड के टिहरी में हुए हादसे के कारण होली से पहले छह परिवारों में मातम छा गया। ज्वारना-बंग्याल मोटर मार्ग पर एक मैक्स वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जा गिरा। जिसमें छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चार अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं।

मौके पर पहुंचे राजस्व पुलिस और पुलिस बल ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को खा ई से निकालकर 108 सेवा और निजी वाहनों से जिला चिकित्सालय बौराड़ी में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। दुर्घटना का कारण तेज ढलान और घना कोहरा बताया जा रहा है।

खाई
तस्वीर – गूगल

सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को ज्वारना-बंग्याल मोटर मार्ग पर भमोरीखाल में चूड़ाकर्म संस्कार से तिखोन लौट रहा वाहन शाम करीब पौने चार बजे देवीधार के पास अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। वाहन में सवार 10 में से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल पहुंचने से पहले चंबा के पास दम तोड़ दिया। तहसीलदार उपेंद्र बहुगुणा ने बताया कि वाहन दुर्घटना का पता चलते ही स्थानीय ग्रामीण राहत एवं बचाव कार्य के लिए पहुंचे और कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौके पर पहुंचे राजस्व पुलिस और पुलिस बल ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को खाई से निकालकर 108 सेवा और निजी वाहनों से जिला चिकित्सालय बौराड़ी भेजा। बारिश होने के कारण टीम को वहां पहुंचने काफी परेशानी उठानी पड़ी।

हादसे में जिन लोगों की जान गई है उनका नाम कुछ इस प्रकार है- फूलचंद (42) पुत्र सब्बल सिंह निवासी ग्राम नेरी, गुड्डी देवी (36) पत्नी रमेश, पार्वती देवी (65) पत्नी कंसर सिंह दोनों निवासी ग्राम बरनू, नत्थे सिंह (60) पुत्र घ्यालू, निवासी तिखोना, क्वांरा देवी (65) पत्नी इंद्र सिंह दोनों निवासी तिखोना, वीर सिंह (60) पुत्र मंगल सिंह। यह सभी लोग  ग्राम डांग के निवासी है।

वहीँ दूसरी ओर, सूरत सिंह (65) पुत्र धूम सिंह, निवासी तिखोना, राजेंद्र सिंह (45) पुत्र प्रेम सिंह, निवासी तिखोना, लक्ष्मी देवी (50) पत्नी नरेंद्र सिंह, निवासी तिखोना, दर्शनी देवी (50) पत्नी गोविंद सिंह अस्पताल में भर्ती हैं। जिसमें से एक की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close