Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीबोलती खबरेंराष्ट्रीय

इस शहीद की पत्नी ने किया ऐसा काम कि आप सिर झुकाकर करेंगे सलाम

शायद इसी को कहते है देश के प्रति प्रेम करना की जहाँ एक तरफ पिछले साल में हुए पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति धौंडियाल ने अपनी जान देश के प्रति समर्पित कर दी। वहीँ दूसरी तरफ उनकी पत्नी नीतिका कौल ने इंडियन आर्मी का टेक्निकल विंग जॉइन करने के लिए पूरी तैयारी कर ली।

आपको बता दे कि 26 साल की कौल नोएडा की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती हैं और उन्होंने सेना का एंट्रेंस एग्जाम (सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड) पास कर लिया है। नीतिका को चेन्नैई के ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकैडमी से कॉल लेटर भी आ गया है।

नीतिका को सैनिक की विधवा होने के कारण उम्र में रियायत दी गई थी। पिछले साल मेजर धौंडियाल के शहीद होने के बाद नीतिका का भावुक विडियो काफी ज्यादा शेयर किया गया था। अपने वीर पति को नम आंखों से आखिरी विदाई देते हुए नीतिका ने कहा था कि, ‘आपने मुझसे कहा था कि आप मुझसे प्यार करते हैं लेकिन आप देश से ज्यादा प्यार करते थे। मैं अपनी आखिरी सांस तक आपसे प्यार करती रहूंगी। मेरी जिंदगी आपके लिए है।

अपने पति की मौत के एक साल बाद ही नीतिका सेना में सेवाएं देने के लिए तैयारी कर ली। मेजर धौंडियाल की मां सरोज की माने तो वह अपनी बहू के लिए बहुत खुश हैं। उन्होंने बताया, ‘वह एक बहादुर लड़की है और हमारा बेटी की तरह ख्याल रखती है। हम उसे अपने जीवन में पाकर खुश हैं।’ नीतिका ने कॉल लेटर मिलने की जानकारी सबसे पहले अपनी सास को दी थी। सरोज इस बात को लेकर बेहद गौरवान्वित महसूस करती हैं कि नीतिका ने अपने पैरंट्स से भी पहले उन्हें रखते हुए अपनी खुशी उनके साथ बांटी।

आपको यह बात बता दे कि 18 फरवरी को नीतिका ने बताया था कि, ‘मेरे पति जिससे सबसे ज्यादा प्यार करते थे, मैं चाहते हुए भी खुद को उससे प्यार करने से रोक नहीं पाई। मैं उम्मीद करती हूं कि मुझे भी उस तरह से देश की सेवा करने का मौका मिले जैसे उन्होंने किया।’ नीतिका और मेजर धौंडियाल कॉलेज में मिले थे और अप्रैल 2018 में उनकी शादी हो गई थी। शादी की पहली सालगिरह से कुछ महीने पहले ही पुलवामा अटैक के बाद घाटी से आतंकियों को मिटाने के एक ऑपरेशन में मेजर शहीद हो गए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close