Main Slideबोलती खबरेंराष्ट्रीयरोचक खबरेंस्वास्थ्य

काशीवासियों को पीएम मोदी ने दी 1254 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह 1254 करोड़ की 50 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें बीएचयू में नवनिर्मित 430 शैय्या वाले सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, 74 शैय्या युक्त मनोरोग अस्पताल और पीपी मॉडल पर जिला महिला चिकित्सालय 100 शैय्या युक्त मैटरनिटी विंग भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री करीब 6 घंटे बनारस में रहेंगे। वह सबसे पहले सड़क मार्ग से जंगमबाड़ी मठ जाएंगे। वहां वीरशैव महाकुंभ में शामिल होंगे। यहां पर शिखामणि ग्रन्थ के 19 भाषाओं और उसके मोबाइल एप का विमोचन करेंगे।

इसके बाद पड़ाव में वह पं दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ यहां पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यहीं से वह बीएचयू में सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, मनोरोग अस्पताल, कबीरचौरा अस्पताल में मैटर्निटी विंग, लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर और काशी विश्वनाथ समेत अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा स्मार्ट सिटी की कुछ बड़ी परियोजनाओं, हेरिटेज डेवलपमेंट समेत दर्जनभर सड़को के अलावा अन्य कई योजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी की गयी है। सड़क से गुजरते समय लोग उनके उपर गुलाब की पंखुड़िया डाल कर स्वागत करेंगे। रास्ते में डमरूदल द्वारा विशेष आरती का आयोजन किया गया है।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close